Pan Card Loan Yojana: आसानी से 50,000 रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

Pan Card Loan Yojana

Pan Card Loan Yojana: तुम्हारे लिए आधार कार्ड, वोटर कार्ड, पैन कार्ड इत्यादि बहुत जरूरी दस्तावेज है. इन दस्तावेजों की सहायता से हमारी पहचान होती है. पर क्या आप जानते हैं इनके माध्यम से आप लोन भी ले सकते हैं. जी हां आप अपने पैन कार्ड से लोन भी ले सकते हैं. अक्सर हमें लोन की जरूरत होती है. ऐसे में हम किसी न किसी बैंक में लोन के लिए जाते हैं. बैंक से लोन लेने की प्रक्रिया काफी लंबी और थकान भरी है. ऐसे में आज हम आपके लिए एक ऐसी जानकारी लेकर आए हैं जिसके माध्यम से आप घर बैठे आसानी से तथा शीघ्रता से लोन ले सकते हैं.

Pan Card Loan Yojana से ले सकते हैं पर्सनल लोन

आज हम आपको बता रहे हैं कि आप किस प्रकार पैन कार्ड से लोन ले सकते हैं. इसके लिए आपको ज्यादा दस्तावेजों की जरूरत भी नहीं होगी तथा यह प्रक्रिया भी काफी आसान होने वाली है. देश में किसी भी प्रकार के फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन के लिए पैन कार्ड  अनिवार्य है. पैन कार्ड एक स्थाई 10 अंकों का नंबर है, जिसे इनकम टैक्स विभाग की ओर से जारी किया जाता है.

पैन कार्ड के बिना आप कोई भी बड़ी वित्तीय निकासी बैंकों से करने में सक्षम नहीं है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि पैन कार्ड पर आपको बैंकों से लोन मिल सकता है. पैन कार्ड आज के समय में हमारी पहचान के सबसे जरूरी डॉक्यूमेंट्स में शामिल है. इसके बिना आप बैंक अकाउंट नहीं खोल सकते हैं और ना ही इनकम टैक्स रिटर्न फाइल कर सकते है.

बिना किसी सिक्योरिटी के मिलता है Pan Card Loan Yojana

आप अपने पैन कार्ड के माध्यम से आसानी से 50,000 रुपये तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं. बिना किसी सिक्योरिटी के बैंक आपको 50,000 रुपये तक का लोन उपलब्ध करवाते हैं. यानि कि आपको बैंक के पास कुछ भी गिरवी नहीं रखना होता तथा आपको आसानी से पर्सनल लोन मिल जाता है. पर इसके लिए जरूरी है कि आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए. तभी आपको ये लोन मिल पाएगा. पर्सनल लोन का इंटरेस्ट रेट होम लोन, कार लोन के अपेक्षा अधिक होता है और ये असुरक्षित कैटगरी में आता है. इस वजह से ही बैंक पैन कार्ड के माध्यम लोन के रूप में ज्यादा राशि नहीं देते हैं.

Pan Card Loan Yojana के लिए चाहिए यह दस्तावेज

यदि आप अपने पैन कार्ड क़े जरिये पर्सनल लोन लेना चाहते हैं, तो आपको कुछ डॉक्यूमेंट्स बैंक के पास जमा करने होंगे. इनमें आधार कार्ड, पैन कार्ड, सैलरी स्लिप, मोबाइल नंबर, बैंक अकाउंट नंबर इत्यादि होते हैं. इसमें आपका वर्क एक्सपीरियंस भी शामिल होता है. पैन कार्ड पर आपको पर्सनल लोन तभी दिया जाएगा , जब आपक़े पास कम से कम 2 साल का वर्क एक्सपीरिंस होगा. आप नौकरी कर रहे हैं या फिर अपना बिजनेस, दोनों ही स्थितियों में आपका सिबिल स्कोर अच्छा होना चाहिए. तभी आपको पैन कार्ड पर पर्सनल लोन मिल पाएगा.

Important links of Pan Card Loan Yojana

Offical WebsiteClick Here
Check Other Govt SchemeHome Page

Pan Card Loan Yojana के लिए इस प्रकार करें आवेदन

  • पैन कार्ड से लोन लेने के लिए सबसे पहले अपने फोन पर इंस्टेंट लोन ऐप कों इंस्टॉल करना होगा.
  • इसे इंस्टॉल करने के बाद लोन देने वाली संस्था की वेबसाइट पर जाना होगा.
  • अब अपने मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी के साथ रजिस्टर करना होगा.
  • अब मोबाइल नंबर या बैंक खाता नंबर दर्ज करना होगा जो आपके पैन कार्ड से जुड़ा होगा.
  • अब आपको 10 अंकों का यूनीक पैन नंबर दर्ज करना होगा.
  • कुछ वेबसाइटों पर आय से संबंधित अन्य दस्तावेजों के साथ पैन कार्ड की स्कैन कॉपी चाहिए होती है. ऐसे में आपको सभी दस्तावेज अपलोड करने होंगे.
  • अब आपके दस्तावेजों का सत्यापन किया जाएगा.
  • सब कुछ सही पाए जाने पर आपका लोन स्वीकृत हो जाएगा तथा लोन की राशि आपके बैंक अकाउंट में भेज दी जाएगी.

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top